Threads Instagram Kya hai Hindi apps kya hai : थ्रेड्स इंस्टाग्राम: हिंदी में ऐप्स का उपयोग क्या है? | Threads Instagram (60 characters)

By | August 1, 2023

SEE AMAZON.COM DEALS FOR TODAY

SHOP NOW

थ्रेड्स इंस्टाग्राम क्या है | ऐप्स क्या हैं | थ्रेड्स इंस्टाग्राम

थ्रेड्स इंस्टाग्राम क्या हैं: इंस्टाग्राम ऐप्स क्या हैं | थ्रेड्स इंस्टाग्राम, हैशटैग्स और एट रिमूव करें

इंस्टाग्राम एक बहुत ही प्रसिद्ध सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहाँ लोग अपनी फ़ोटोग्राफ़ी को शेयर करते हैं और इंस्टाग्राम के द्वारा दुनिया भर में लोगों के साथ जुड़ सकते हैं। इंस्टाग्राम के साथ, यूजर्स फ़ोटोग्राफ़ी, वीडियो और स्टोरीज को शेयर कर सकते हैं, लाइव सत्रों में शामिल हो सकते हैं और अपने दोस्तों और परिवार के साथ जुड़ सकते हैं।

You may also like to watch : Who Is Kamala Harris? Biography - Parents - Husband - Sister - Career - Indian - Jamaican Heritage

हालांकि, सभी लोग इंस्टाग्राम को शेयर करने के लिए उपयुक्त नहीं समझते हैं। कुछ लोग खुद को डिजिटल मास्टर कहते हैं और अच्छी तरह से इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं, जबकि कुछ लोग सिर्फ़ एक फ़ोटो शेयर करने के लिए इसका उपयोग करते हैं। लेकिन, इंस्टाग्राम ने हाल ही में एक नया ऐप लॉन्च किया है, जिसका नाम है “थ्रेड्स इंस्टाग्राम”।

थ्रेड्स इंस्टाग्राम एक ऐप है जो आपको अपने दोस्तों के साथ निजी रूप से जुड़ने की सुविधा प्रदान करता है। इस ऐप की मदद से आप अपने दोस्तों के साथ एक-एक संदेश भेज सकते हैं, फ़ोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं और अपनी अनुपस्थिति को दिखा सकते हैं। यह ऐप एक प्राइवेट चैट ऐप की तरह काम करता है, जहाँ आपकी बातचीत एक बार खत्म हो जाने के बाद वापस नहीं आती है।

थ्रेड्स इंस्टाग्राम में एक और खास बात है, जो हैशटैग्स (#) और एट रिमूव (@) की जरूरत को हटा देता है। आप तो जानते ही होंगे कि इंस्टाग्राम में हशटैग्स और एट रिमूव करना कितना मुश्किल काम हो सकता है। इंस्टाग्राम पर शेयर की गई फ़ोटोग्राफ़ी और वीडियोज़ के साथ ये टैग्स आपको विशेष शोध और विचारों के साथ जोड़ने में मदद करते हैं। लेकिन, थ्रेड्स इंस्टाग्राम ने इस समस्या का हल निकाल दिया है।

थ्रेड्स इंस्टाग्राम में शेयर की गई फ़ोटोग्राफ़ी और वीडियोज़ के साथ हशटैग्स और एट रिमूव करने की कोई ज़रूरत नहीं होती है। जब आप इस ऐप में फ़ोटो या वीडियो शेयर करते हैं, तो उनमें से ये टैग्स खुद बाहर हो जाते हैं। इससे आपकी फ़ोटोग्राफ़ी और वीडियोज़ खास तौर पर आपके दोस्तों और परिवार के साथ साझा होती हैं, जो अब उन्हें टैग्स का सामर्थ्य प्रदान करते हैं।

You may also like to watch: Is US-NATO Prepared For A Potential Nuclear War With Russia - China And North Korea?

थ्रेड्स इंस्टाग्राम का उपयोग करना बहुत ही आसान है। आप ऐप स्टोर से इसे डाउनलोड कर सकते हैं और फिर आपको अपने इंस्टाग्राम खाते से लॉग इन करने की आवश्यकता होगी। जब आप ऐप में लॉग इन हो जाते हैं, तो आप अपने दोस्तों के साथ चैट शुरू कर सकते हैं और उन्हें फ़ोटो और वीडियोज़ भेज सकते हैं। यह ऐप आपको अपनी अनुपस्थिति को भी दिखा सकता है जब आप अपने दोस्तों के साथ चैट कर रहें होते हैं।

इसके अलावा, थ्रेड्स इंस्टाग्राम आपको अपने दोस्तों के साथ दूसरे इंस्टाग्राम ऐप्स से भी चैट करने की सुविधा प्रदान करता है। आप फ़ोटोग्राफ़ी और वीडियोज़ के साथ चैट कर सकते हैं, स्टोरीज़ और लाइव सत्रों को देख सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ अनुभवों को बांट सकते हैं।

अगर आप अपने दोस्तों के साथ निजी रूप से जुड़ना चाहते हैं और अपनी फ़ोटोग्राफ़ी और वीडियोज़ को हशटैग्स और एट रिमूव के बिना साझा करना चाहते हैं, तो थ्रेड्स इंस्टाग्राम आपके लिए एक परफ़ेक्ट ऐप हो सकता है। इसे अपने स्मार्टफ़ोन पर डाउनलोड करें और अपने दोस्तों के साथ जुड़ें!


Threads Instagram Kya hai in Hindi apps kya hai | Threads Instagram

Source

  1. इंस्टाग्राम थ्रेड्स ऐप्स क्या है – What is the Threads Instagram app?
  2. थ्रेड्स इंस्टाग्राम ऐप्स की फीचर्स – Features of Threads Instagram app
  3. थ्रेड्स इंस्टाग्राम ऐप्स का उपयोग कैसे करें – How to use Threads Instagram app?